युगदर्पण मित्र मंडल Chat Room

आ.सूचना,

: : : सभी कानूनी विवादों के लिये क्षेत्राधिकार Delhi होगा। हमारे ब्लाग पर प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक/संपादक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक/संपादक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। अनैतिक,अश्लील, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी, धर्म/सम्प्रदाय विरोधी, मिथ्या, तथा असंवैधानिक कोई भी सामग्री यदि प्रकाशित हो जाती है। यदि कोई भी पाठक कोई भी आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं व तत्काल संचालक/संपादक मंडल को सूचित करें तो वह तुंरत प्रभाव से हटा दी जाएगी एवम लेखक सदस्यता भी समाप्त करदी जाएगी।: : युग दर्पण पर आपका हार्दिक स्वागत है.इस ब्लॉग पर अपनी प्रकाशित और अप्रकाशित रचनाये भेज सकते हैं,रचनाएँ स्वरचित है इसका सत्यापन कर ई-मेल yugdarpanh@gmail.com पर भेजें ,ये तो आपका ही साझा मंच है.धन्यवाद: :

बिकाऊ मीडिया -व हमारा भविष्य

: : : क्या आप मानते हैं कि अपराध का महिमामंडन करते अश्लील, नकारात्मक 40 पृष्ठ के रद्दी समाचार; जिन्हे शीर्षक देख रद्दी में डाला जाता है। हमारी सोच, पठनीयता, चरित्र, चिंतन सहित भविष्य को नकारात्मकता देते हैं। फिर उसे केवल इसलिए लिया जाये, कि 40 पृष्ठ की रद्दी से क्रय मूल्य निकल आयेगा ? कभी इसका विचार किया है कि यह सब इस देश या हमारा अपना भविष्य रद्दी करता है? इसका एक ही विकल्प -सार्थक, सटीक, सुघड़, सुस्पष्ट व सकारात्मक राष्ट्रवादी मीडिया, YDMS, आइयें, इस के लिये संकल्प लें: शर्मनिरपेक्ष मैकालेवादी बिकाऊ मीडिया द्वारा समाज को भटकने से रोकें; जागते रहो, जगाते रहो।।: : नकारात्मक मीडिया के सकारात्मक विकल्प का सार्थक संकल्प - (विविध विषयों के 28 ब्लाग, 5 चेनल व अन्य सूत्र) की एक वैश्विक पहचान है। आप चाहें तो आप भी बन सकते हैं, इसके समर्थक, योगदानकर्ता, प्रचारक,Be a member -Supporter, contributor, promotional Team, युगदर्पण मीडिया समूह संपादक - तिलक.धन्यवाद YDMS. 9911111611: :

Thursday 28 March 2019

*मिशन शक्ति : भारत की बड़ी उपलब्धि, अंतरिक्ष में 3 मिनट के भीतर लक्ष्य भेदन*  

देश की जड़ों से जुड़ें👉 

प्रमं नरेंद्र मोदी का फाइल चित्र.... 

*युदस नदि 27 मार्च, 2019* प्रमं मोदी ने कहा कि मिशन शक्ति अत्‍यंत कठिन कार्य था। भारत ने मिशन शक्ति को तीन मिनट में पूरा किया।
नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि कुछ समय पूर्व भारत ने अभूतपूर्व सिद्धी अर्जित कर ली है। अंतरिक्ष शक्ति के रूप में भारत ने अपना नाम अंकित करा लिया है। अब तक विश्व के तीन देश अमेरिका, रूस और चीन को यह उपलब्धि प्राप्त थी, अब भारत चौथा देश है, जिसने आज यह सिद्धी प्राप्‍त की है। यह हर भारतवासी के लिए गर्व का विषय है। हमारे वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष में 300 किमी दूर (एलईओ ऑरबिट) पिंड को मार गिराया है। यह एक पूर्व निर्धारित लक्ष्‍य था। इसे ए सेट मिसाइट द्वारा तीन मिनट में मार गिराया गया। मिशन शक्ति अत्‍यंत कठिन कार्य था। प्रमं ने स्पष्ट किया कि भारत सदा अंतरिक्ष में हथियारों की होड़ के विरुद्ध रहा है।

उन्‍होंने कहा कि भारत ने मिशन शक्ति को तीन मिनट में पूरा किया। 🎯 लक्ष्य भेदी मिसाइल (ए सेट मिसाइल) भारत  की विकास यात्रा की दृष्टि से देश को नई दिशा देगा। यह किसी देश के विरुद्ध नहीं था। यह किसी भी अंतरराष्‍ट्रीय कानून या संधि समझौतों का उल्‍लंघन नहीं करता है। हम आधुनिक तकनीक का उपयोग देश के 130 करोड़ नागरिकों की सुरक्षा के लिए किया है। एक सशक्त भारत का होना अति आवश्यक है। हमारा उद्देश्य युद्ध का वातावरण बनाना नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि हमारा उद्देश्‍य शांति बनाए रखना है। हम निसंदेह एकजुट होकर एक शक्तिशाली और सुरक्षित भारत का निर्माण करेंगे। मैं ऐसे भारत की परिकल्‍पना करता हूँ, जो अपने समय से दो पग आगे की सोच सके और चलने का साहस भी जुटा सके। सभी देशवासियों को आज की इस महान उपलब्धि के बहुत बधाई। इस पराक्रम को करने वाले मेरे साथियों को बहुत धन्‍यवाद।

जबकि निर्धारित समय में प्रमं नरेंद्र मोदी का संबोधन सामने न आने के बाद समाचार एजेंसी एएनआई ने दोपहर 12.16 बजे ट्वीट कर कहा कि प्रमं मोदी अगले 8 मिनट के भीतर राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे।

इससे पूर्व प्रातः 11.23 बजे प्रमं नरेंद्र मोदी ने ट्वीट पर कहा था, मेरे प्यारे देशवासियों, आज प्रातः लगभग 11.45 - 12.00 बजे मैं राष्‍ट्र के नाम एक महत्वपूर्ण संदेश लेकर आप के बीच आऊंगा। टेलीविजन, रेडियो या सोशल मीडिया पर मेरा संदेश सुनें।
पत्रकारिता व्यवसाय नहीं एक मिशन है| -युगदर्पण

1 comment:

  1. *युगदर्पण ब्लाग श्रृंखला से लिया 👉 इससे आप राष्ट्रीय गौरव और उसके लिए हमारे मीडिया समूह का महत्व समझ सकेंगे।* इसके बिना आपका सकारात्मक मीडिया के भ्रमजाल से मुक्त होना असंभव है।
    युगदर्पण राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक समाचारपत्र (2001) (भारत के समाचारपत्र पंजीयक द्वारा पंजी RNI DelHin 11786/2001), अब स्वस्थ पत्रकारिता के प्रतीक के रूप में पहचाना जाता है। विविधतापूर्ण पत्रकारिता में आधुनिक विचार, लघु आकार, सम्पूर्ण समाचार, किन्तु सप्तगुण युक्त- सार्थक, सटीक, स्वस्थ, सोम्य, सुघड़, सुस्पष्ट, व सुरुचिपूर्ण पत्रकारिता का एक ही नाम युगदर्पण। *राष्ट्र- समाज को समर्पित पत्रकारिता अनुष्ठान, कोई व्यवसाय नहीं है।* -युगदर्पण (हरियाणा/पंजाब में सूचीबद्ध). संपर्कसूत्र -तिलक संपादक युगदर्पण 9971065525, 7838468776.

    *हमारे ३० विविध ब्लॉग की श्रृंखला एवं ५ उपभोगता चैनल भी हैं।*

    ReplyDelete

कृप्या प्रतिक्रिया दें, आपकी प्रतिक्रिया हमारे लिए महत्व पूर्ण है | इस से संशोधन और उत्साह पाकर हम आपको श्रेष्ठतम सामग्री दे सकेंगे | धन्यवाद -तिलक संपादक